Home राज्यों से राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से निकाले लाखों रुपए, मामला...

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से निकाले लाखों रुपए, मामला दर्ज, जाने क्या है मामला

67
0

अयोध्या। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से क्लोक चेक के जरिए लाखों रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। इस जालसाजी का खुलासा तब हुआ जब तीसरी बार रकम निकालने की कोशिश की गई, जिसके बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को फोन द्वारा सूचित किया गया। जानकारी मिलते ही ट्रस्ट ने अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।
तीसरी बार में हुआ जालसाजी का खुलासा :
दरअसल, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के क्लोन चेक के जरिए जालसाजों ने लखनऊ के एक बैंक से बीते 1 सितंबर को ढाई लाख और फिर दो दिन बाद साढ़े तीन लाख रुपये की निकासी की गई, लेकिन तीसरी बार जब जालसाजों ने 9 लाख 86 हजार का चेक लखनऊ के बैंक ऑफ बड़ौदा में लगाया गया तो वेरीफिकेशन के लिए ट्रस्ट को बैंक से कॉल किया गया। जानकारी मिलते ही ट्रस्ट ने इस तरह के किसी भी भुगतान से इनकार कर दिया।
करीब 6 लाख रुपये की धनराशि निकाली गई :
मिली जानकारी के मुताबिक, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से करीब 6 लाख रुपये की धनराशि निकाली गई है।खाते से पैसा निकाले जानी की खबर मिलते ही ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जब बैलेंस चेक किया तो छह लाख रुपए निकाले जाने की जानकारी मिली। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने इस मामले की जानकारी अयोध्या पुलिस को देते हुए मुकदमा दर्ज कराया।
क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने बताया :
जालसाजी के इस मामले में क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने बताया कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जानकारी दी गई थी की एक ढाई लाख और एक साढ़े तीन लाख का क्लोन चेक लगा कर रुपये निकाल लिए गए हैं। ट्रस्ट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की जा रही है।